कोरोना काल मे उम्मीद की किरण बनकर आए पत्रकार

जिंदगी की जंग लड़ रहे लोगों को मुहैया करा रहे ऑक्सीजन, दवाइयां व वेड

Banner 1

कोरोना की दूसरी लहर इतनी भयावह है इसका अंदाजा आप रोजाना हो रही हजारों लोगों की मौत से लगा सकते हैं। इस मुश्किल घड़ी में लोग ऑक्सीजन, बेड, एंबुलेंस व दवाइयों के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। पीड़ित मरीजों के परिजन सोशल मीडिया पर गुहार लगा रहे हैं।

ऐसे में कुछ पत्रकारों ने मिलकर इन लोगों की मदद का बीड़ा उठाया है। ये लोग सोशल मीडिया के माध्यम से मरीजों को ऑक्सीजन, बेड व दवाइयां उपलब्ध करा रहे हैं। इसके लिए ये लोग शासन-प्रशासन और व्यक्तिगत रूप से वे हमेशा तत्पर हैं। लोगों की मदद के लिए इनलोगों ने वाट्सएप पर कोडिव 19 महामारी के योद्धा नाम से एक ग्रुप बनाया है।
इसमें देश के सभी राज्यों से लगभग 250 से ज्यादा डॉक्टर, पत्रकार, पुलिस, समाजसेवी और छात्र जुड़े है। जिनमें से मुख्यता पत्रकार रोशन चतुर्वेदी,
अर्जिता सिंह, मिथलेश धर दुबे, आशीष कुमार मिश्रा, कोमल जागृति पांडे, अभिषेक सिंह, शिवा जी मिश्रा इस ग्रुप के माध्यम से अब तक सैकड़ों लोगों को ऑक्सीजन, बेड, दवाइयां और एंबुलेंस मुहैया कराया जा चुके है।

उत्तरप्रदेश के रहने वाले ग्रुप एडमिन आदित्य कमल पाण्डेय जो की पेशे से पत्रकार है उन्होंने बताया की
वो खुद एवम् उनके साथी पत्रकारों ने नेताओ और आधिकारियों के सहयोग से लोगो को बेड, दवा,ऑक्सीजन मुहैया कराए तो वहीं ग्रुप के मौजूद डॉक्टर्स ने लोगों की समस्या सुन उनकी मदद कर हौसला बढ़ाया ,छात्रों ने सोशल मीडिया या अन्य ग्रुप से ऑक्सीजन ,बेड ,आदि की जानकारी लाकर लोगो में सांझा किया जिसे ट्विटर ,व्हाट्सएप,फेसबुक के माध्यम से जरूरतमंदों तक पहुंचाने का कार्य किया गया , कुछ लोगो ने हॉस्पिटल ,ऑक्सीजन आदि के दिए नंबर पर कॉल करके ये पता करने की कोशिश किए की ये नंबर सही है या नही जिससे पीड़ित परिवारों को मदद करने में आसानी हुई, ना जाने कितने धन्यवाद ,लोगो के दुवाओ के साथ ये ग्रुप लगातार लोगो की मदद कर रहा है और इसमें उपलब्ध 250 के करीब लोग दिन रात लोगो के मदद के लिए हर संभव जानकारी लेकर लोगो तक पहुंचाते है समूह से जुड़े सभी लोग कोरोना संक्रमित लोगों की अधिक से अधिक सहायता हेतु प्रयासरत हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.