किशनगंज : *जिला पदाधिकारी, डॉ आदित्य प्रकाश के द्वारा सदर अस्पताल,किशनगंज का औचक निरीक्षण कर कोविड-19 तैयारियों का लिया गया जायजा।*

Banner 1

जिला पदाधिकारी ने सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण कर कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर अस्पताल की व्यवस्थाओं और तैयारियो,वैक्सीनेशन सुविधा समेत ऑक्सीजन फैसिलिटी व आइसोलेशन सेंटर उपलब्धता व अन्य सुविधा का अवलोकन कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया।
जिला पदाधिकारी ने मुख्यत: सदर अस्पताल जाकर कोविड टेस्टिंग और वैक्सीनेशन का जायजा लिया।लक्ष्य के अनुरूप वैक्सीनेशन तथा अधिकाधिक कोरोना जांच कराने तथा ऑक्सीजन फैसिलिटी उपलब्धता हेतु अस्पताल में सुविधाओं को बढ़ाने के निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया।
डीएम ने कोरोना जांच केंद्र इमर्जेंसी ट्रामा सेंटर के पास रखने तथा जांच केंद्र में लैब टेक्नीशियन,ऑपरेटर व कर्मियो की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया ताकि कम समय में अधिक से अधिक कोरोना जांच किया जा सके तथा रिपोर्ट वगैरह प्राप्त करने में लोगो को अनावश्यक परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। इसी क्रम में वयस्कों के लिए ओपीडी भवन के दूसरे तल पर संचालित वैक्सीनेशन रूम को नीचे ग्राउंड फ्लोर पर शिफ्ट कराने तथा ऊपर में उक्त स्थान पर एक दो दिनों के अंदर कोरोना संक्रमित के लिए 30 शय्या के आइसोलेशन सेंटर तैयार करने का निर्देश दिया। सदर अस्पताल में वेंटिलेटर का अवलोकन कर डीएम ने आक्सीजन सुविधा उपलब्ध कराने हेतु तैयारी किए जाने का भी निर्देश दिया गया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.