औरंगाबाद जिले के सभी अंचल अधिकारियों के साथ राजस्व की बैठक आहूत की गई।

Banner 1

विनय प्रसाद साहू औरंगाबाद बिहार।

औरंगाबाद, जिले में जिला पदाधिकारी, श्री सौरभ जोरवाल द्वारा औरंगाबाद जिले के सभी अंचल अधिकारियों के साथ राजस्व की बैठक आहूत की गई।
इस बैठक में आगामी बरसात के मौसम के मद्देनजर इसके पहले की तैयारियों का जायजा लिया गया। बताया गया कि जो अंचल बाढ़ से प्रभावित हो सकते हैं उन्हे उसके लिये आवश्यक तैयारी करने के लिये निर्देश दिया गया है।
इस बैठक में बारुण, ओबरा, नबिनगर, गोह, हसपुरा एवं दाऊदनगर के अंचल अधिकारियों से नाव, नाविक, गोताखोर इत्यादि की व्यवस्था करने के लिये निर्देशित किया गया है। बरसात के दौरान संभावित बाढ़ आने पर राहत सामग्री वितरण हेतू चिन्हित स्थल का चयन भी करने का आदेश सभी अंचल अधिकारी को दिया गया।
जिला पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि हर शनिवार को सभी अंचल में जनता दरबार का आयोजन अंचल अधिकारी तथा थाना अध्यक्ष के द्वारा किया जाना है। इसके साथ ही जिला पदाधिकारी द्वारा अंचल अधिकारियों को दाखिल खारिज, परिमार्जन पोर्टल तथा आरटीपीएस के काम में तेज़ी लाने के लिये निर्देश दिया गया। साथ ही सभी प्रखंडों में सामुदायिक रसोई का सुचारू रूप से संचालन करने का भी निर्देश दिया गया।
इस बैठक में अपर समाहर्ता आशीष कुमार सिन्हा, वरीय उप समाहर्ता अनीशा भारती, आपदा प्रभारी मणिकांत कुमार, सभी अंचल अधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.